Indian Republic News

बंशीपुर में जंगली हाथियों का आतंक, जंगल से निकलकर इंसानी बस्ती में पहुंचे

0

- Advertisement -

महेश्वर राजवाड़े-IRN.24

सूरजपुर— जिले बंशीपुर में इन दिनों हाथियों का झुंड जंगल से निकलकर इंसानी बस्ती में देखा जा रहा है। हाथियों ने एक मवेशी को कुचल कर मार डाला। जिसके कारण डरे सहमे लोग खुद को बचाने के लिए घरों में कैद होने को मजबूर हैं।

बंशीपुर में हाथी का आतंक

फिलहाल बंशीपुर, कोरढा में इस तरह से हाथीयों का हमला कोई नई बात नहीं है। हाथियों द्वारा ग्रामीणों के फसल को काफी नुकसान पहुंचाया जा रहा है। जंगली क्षेत्र से हाथी निकलकर इंसानी बस्तियों का रुख करने लगते हैं ।और उन्हें भगाने के लिए वन विभाग की टीम को बुलाना पड़ता है.

इंसानी बस्ती में नजर आए 15 हाथी

बता दें कि कुछ साल पहले भी हाथियों ने क्षेत्र में आतंक मचाया हुआ था, जिन्हें भगाने के लिए वन विभाग को कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। अब ऐसा ही नजारा फिर से एक बार बंशीपुर में देखने को मिला है। जहां पर देर रात हाथी इंसानी बस्ती में दिखाई दिए हैं। लोगों द्वारा गांव में देखा गया है। यहां के लोग शाम 5 बजे के बाद अपने घर के दरवाजे बंद कर लेते हैं । ताकि हाथी आने पर उनको नुकसान ना पहुंचा सके।

खाने की तलाश में पहुंचे हाथी

जंगल से निकलकर हाथी यहां आए दिन इंसानी बस्ती में खाने की तलाश में पहुंच जाते हैं। फिलहाल हाथियों के इस तरह से इंसानी बस्ती में घुसने के कारण किसी बड़े हादसे को टालने के लिए वन विभाग को इस बारे में ध्यान पूर्वक सोचने की जरूरत है। फिलहाल मामले की जानकारी वन विभाग तक पहुंचा दी गई है । वहीं वन विभाग की ओर से जल्द से जल्द हाथियों को जंगलों के अंदर खदेड़ने की तैयारी की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.