Indian Republic News

राशन नहीं मिलने से नाराज हितग्राहियों ने किसान नेता के नेतृत्व में किया तहसील कार्यालय का घेराव

0

- Advertisement -

पप्पू मिश्रा भटगांव। विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत बरौल के ग्रामीणों को जुलाई माह का राशन नहीं देने का मामला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि विक्रेता द्वारा ग्राम के सभी कार्ड धारियों से ई पोश मशीन में अंगूठा लगाकर उन्हें राशन नहीं दिया जिससे नाराज ग्रामीणों ने किसान नेता सुनील साहू के नेतृत्व में तहसील कार्यालय भटगांव कार्यालय का घेराव कर दिया।

मिली जानकारी अनुसार ग्राम बरौल के ग्रामीणों को जुलाई माह का राशन नही दिया गया। विक्रेता ने केवाईसी के नाम पर ई पोश मशीन में 345 लोगों का अंगूठा लगवा लिया और बोला कि एक दिन में भीड़ हो जाता है इसलिए अगले दिन सभी को सिर्फ राशन दिया जाएगा लेकिन अगले दिन किसी को राशन नही दिया। राशन से वंचित ग्रामीण राशन नही मिलने से आक्रोशित होकर किसान नेता सुनील साहू के नेतृत्व में रैली के शक्ल में तहसील कार्यालय भटगांव का घेराव कर गरीबो का राशन देना होगा, खाद्य विभाग होश में आओ जैसे नारे लगाते हुए तत्काल राशन कार्ड धारियों को राशन देने की मांग मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। जिस पर तहसीलदार भटगांव ने एसडीएम सागर सिंह से बात कर खाद निरीक्षक को तहसील कार्यालय बुलाया। खबर लिखे जाने तक ग्रामीण राशन देने के लिखित आश्वासन पर अड़े हुए हैं हालांकि खाद्य निरीक्षक 5 घंटे बाद मौके पर पहुंच बड़े अधिकारियों से चर्चा कर रहे हैं।

धरना को संबोधित करते हुए किसान नेता व भाजपा मंडल महामंत्री सुनील साहू ने कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के राशन में डाका डाल रहे हैं। गरीबों का अंगूठा लगाकर उन्हें राशन से वंचित करने का खेल चल रहा है। विधायक पारसनाथ राजवाड़े मुक दर्शक बने हुए हैं जबकि गरीबो का निवाला छीना जा रहा है।वहीं प्रशासन अपनी-अपनी कोरम पूरा करने में जुटी हुई है। गरीब जनता अपने हक के लिए सड़क का आंदोलन करने मजबूर है। ऐसे हालात को सरकार व विधायक दोनों के लिए खतरे की घंटी बताया।

इस दौरान जमुना पांडेय,सुभाष राजवाड़े,रमेश गुप्ता,गिरीश गुप्ता,ओंकार सिंह,विकाश जितेंद्र शर्मा,संतलाल प्रजापति,सरपंच देव शरण सिंह,शिवचंद, रामप्रताप, संत कुमार, रामेश्वर राजवाड़े, राजपाल, भूपेंद्र, बून्दलाल,बलवंत राम, कैलाश, रामपति,मोहित, संतोष,कलेश्वर सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.