Indian Republic News

मछली मारने गए युवक को हाथी ने कुचलकर मारडाला, मौके पर पहुंचे रेंजर

0

- Advertisement -

मोहम्मद ग्यासुद्दीन_ बलरामपुर जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत करवां के ढोढ़ीपारा महान नदी में मछली मारने गए युवक को हाथी ने कुचलकर मारडाला मौके पर वनकर्मियों के साथ रेंजर महाजन लाल साहू पहुंच मृतक के परिजनों को तत्कालीन सहायता राशि 25 हजार रुपए प्रदान कर ग्रामीणों को हाथों से दूर रहने की समझाइश दी।

प्रतापपुर क्षेत्र से 30 हाथियों का दल करवां गांव पहुंच उत्पाद मचाने के बाद अखडीहा जंगल में विचरण कर रहा है। ग्राम गगोली निवासी 50 वर्षीय बिफना पहाड़ी कोरवा पिता भोगना पहाड़ी कोरवा सोमवार को अपने चचेरे भाई पुरूषोत्तम पहाड़ी कोरवा के यहां दीपावली त्यौहार मनाने के लिए आया था। बीती दरम्यानी रात्रि करवां के ढोढ़ीपारा महान नदी में मछली मारने के लिए गया हुआ था हाथियों ने कुचलकर मारडाला। सूचना उपरांत मौके पर रेंजर महाजन लाल साहू, डिप्टी रेंजर आरपी राही वनकर्मियों के साथ मौके पर पहुंच मृतक के परिजनों को तत्कालीन सहायता राशि 25 हजार रुपए प्रदान कर ग्रामीणों को हाथों से दूर रहने की समझाइशदी। आपको बता दे यही 30 हाथियों का दल दो माह पहले राजपुर क्षेत्र में डेढ़ माह तक उत्पाद मचाने के बाद प्रतापपुर क्षेत्र चला गया था पुनः वापस लौट आया है।

यह है प्रभावित क्षेत्र

करवां सहित दुप्पी, सेवारी बभनी, जिगड़ी, पस्ता, बासेन, उलिया, उफ़िया, माकड़, जोताड़, जगिमा, पटना, अलखडीहा, गोपालपुर, कर्रा, झींगों, मुरका, दुप्पी रेवतपुर, जामदोहर, खोखनिया, कुंदीखुर्द, बदौली आदि गांव प्रभावित क्षेत्र है।

वन विभाग मौके पर पहुंच ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की समझाइश दी

वनकर्मी मौके पर पहुंचकर गजवाहन से हाथियों से दूर रहने के लिए लाउडस्पीकर से एनाउंस करा रहे है वही रेंजर महाजन लाल साहू ने बताया कि ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की समझाइश दी जा रही है। ग्रामीणों को टार्च, मिर्च पाऊडर, टायर मसाल, पंपलेट प्रदान किया है।मछली मारने गए युवक को हाथी ने कुचलकर मारडाला, मौके पर पहुंचे रेंजर मोहम्मद ग्यासुद्दीन_ बलरामपुर जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत करवां के ढोढ़ीपारा महान नदी में मछली मारने गए युवक को हाथी ने कुचलकर मारडाला मौके पर वनकर्मियों के साथ रेंजर महाजन लाल साहू पहुंच मृतक के परिजनों को तत्कालीन सहायता राशि 25 हजार रुपए प्रदान कर ग्रामीणों को हाथों से दूर रहने की समझाइश दी। प्रतापपुर क्षेत्र से 30 हाथियों का दल करवां गांव पहुंच उत्पाद मचाने के बाद अखडीहा जंगल में विचरण कर रहा है। ग्राम गगोली निवासी 50 वर्षीय बिफना पहाड़ी कोरवा पिता भोगना पहाड़ी कोरवा सोमवार को अपने चचेरे भाई पुरूषोत्तम पहाड़ी कोरवा के यहां दीपावली त्यौहार मनाने के लिए आया था। बीती दरम्यानी रात्रि करवां के ढोढ़ीपारा महान नदी में मछली मारने के लिए गया हुआ था हाथियों ने कुचलकर मारडाला। सूचना उपरांत मौके पर रेंजर महाजन लाल साहू, डिप्टी रेंजर आरपी राही वनकर्मियों के साथ मौके पर पहुंच मृतक के परिजनों को तत्कालीन सहायता राशि 25 हजार रुपए प्रदान कर ग्रामीणों को हाथों से दूर रहने की समझाइशदी। आपको बता दे यही 30 हाथियों का दल दो माह पहले राजपुर क्षेत्र में डेढ़ माह तक उत्पाद मचाने के बाद प्रतापपुर क्षेत्र चला गया था पुनः वापस लौट आया है। यह है प्रभावित क्षेत्र करवां सहित दुप्पी, सेवारी बभनी, जिगड़ी, पस्ता, बासेन, उलिया, उफ़िया, माकड़, जोताड़, जगिमा, पटना, अलखडीहा, गोपालपुर, कर्रा, झींगों, मुरका, दुप्पी रेवतपुर, जामदोहर, खोखनिया, कुंदीखुर्द, बदौली आदि गांव प्रभावित क्षेत्र है। वन विभाग मौके पर पहुंच ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की समझाइश दी वनकर्मी मौके पर पहुंचकर गजवाहन से हाथियों से दूर रहने के लिए लाउडस्पीकर से एनाउंस करा रहे है वही रेंजर महाजन लाल साहू ने बताया कि ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की समझाइश दी जा रही है। ग्रामीणों को टार्च, मिर्च पाऊडर, टायर मसाल, पंपलेट प्रदान किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.