Indian Republic News

सरगुजा: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का संवेदनशील निर्णय,इस गांव में लगेगा उड़नखटोला

0

- Advertisement -

अपने भेंट मुलाकात अभियान के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को सरगुजा संभाग के प्रतापपुर में आम जनता के बीच चौपाल लगाई और अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अधिकारी मुस्तैदी से काम करें और जनता के प्रति जवाबदार बनें। काम में लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। सीएम ने जहां कई विभागों के कामकाज पर समीक्षा की ,तो वही जनता को कई सौगाते दीं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बेहद ही संवदेहनशीलता भरा निर्णय लिया। उन्होंने ग्रामीणों की समस्या को समझते हुए पहाड़ों में बसे एक गांव को जमीनी बस्ती से जोड़ने के लिए उड़नखटोला यानी रोपवे लगवाने की घोषणा कर दी। भेंट मुलाकात के दौरान सीएम को गड़ई पारा निवासी हरीलाल ने बताया कि उनके गांव गड़ईपारा के 25 परिवार को 16 किमी पहाड़ चढ़कर कुदरगढ़ जाना पड़ता हैं। इस यात्रा के दौरान उन्हें 2:30 घंटे का समय लगता है और यदि खराब रास्ते से आते हैं तो 35 किमी पड़ता है। वहीं जहां नदी नाला खराब रास्तों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीण ने सीएम से मांग कि कि सरकार उनके गांव को नज़दीकी पंचायत घुडई से जोड़े

,ताकि उन्हें राशन लाने में आसानी हो सके। जिसपर सीएम भूपेश नेतत्काल गांव के नजदीक की राशन दुकान में उन सभी हितग्राहियों के नाम जोड़ने के निर्देश दिए हैं और कुदरगढ़ में रोपवे लगवाने की घोषणा की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.