Indian Republic News

सरकारी कर्मचारियों के हड़ताल पर शासन सख्त, सैलरी काटने का आदेश जारी

0

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ में पिछले 8 दिनों से सरकारी कर्मचारी हड़ताल पर हैं. जिससे सरकारी दफ्तरों का काम बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. इस मामले पर राज्य सरकार ने अब वेतन कटौती का आदेश जारी किया है.

रायपुर : छत्तीसगढ़ में पिछले 8 दिनों से सरकारी दफ्तरों में कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हो रही है. राज्य के करीब 5 लाख कर्मचारी हड़ताल पर चले गए है. इस मामले में अब राज्य सरकार सख्त कदम उठा रही है. सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि जो कर्मचारी हड़ताल पर है उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी साथ ही दफ्तर नहीं आने वाले कर्मचारियों की वेतन में कटौती की जाएगी.

कर्मचारियों के हड़ताल पर प्रशासन की सख्ती
दरअसल, सोमवार को कर्मचारियों और फेडरेशन के प्रतिनिधियों के बीच बैठक हुई. लेकिन इसमें 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता की डिमांड पर बात नहीं बनी. इधर कुछ समय बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी कलेक्टरों को निर्देश दिया गया है कि जो कर्मचारी 25 से 29 जुलाई तक हड़ताल में गए थे, लेकिन 22 अगस्त से शुरू अनिश्चितकालीन हड़ताल पर शामिल नहीं हुए है. उनको राहत देते हुए जुलाई महीने के हड़ताल अवधि को छुट्टी घोषित करते हुए वेतन दिया जायेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.