Indian Republic News

रात भर झूमे जगराते में श्रद्धालु मां अम्बे के सामने भक्तों ने की सुख समृद्धि की कामना

0

- Advertisement -


सूरजपुर/सोहागपुर– जिले के सूरजपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत सोहागपुर में श्री श्री 108 दुर्गा पूजा नव युवक मंडल समिति सोहागपुर की ओर से प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी पूजा समिति के द्वारा मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर विधि विधान से पूजन अर्चना की जा रही है. ज्ञात हो कि समिति लगभग 7 वर्षों से लगातार दुर्गा पूजन उत्सव में मां दुर्गे की प्रतिमा स्थापित करती हैं । समिति के द्वारा मां दुर्गा की भोग , भंडारा एवं भव्य जगराता का आयोजन किया जाता है और पंडाल में हर रोज गांव के व दूर से आये हुए कलाकारों के द्वारा गणेश जी की आरती वंदना व संगीत मय का कार्यक्रम हर रोज चलता है और सैकड़ों की संख्या मे हर रोज भक्तो की भीड़ रहती हैं और ग्राम पंचायत सोहागपुर में सभी ग्रामवासी आंनद मय होकर पूजा मे शामिल होते हैं ।

मां दुर्गा नौ दिन अलग अलग रुपों में दर्शन देती है

कथा वाचक पंडित मनीष तिवारी ने बताया की हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मां भगवती की विधि विधान से पूजा अर्चना एवं दुर्गा पाठ हो रही हैं। शारदीय नवरात्रि में मां दुर्गा नौ दिन अलग अलग रूप में दर्शन देती हैं । प्रथम दिवस मां शैलपुत्री , द्वितीय दिवस मां ब्रह्मचारिणी ,तृतीय दिवस मां चंद्रघंटा,चतुर्थ दिवस मां कूष्मांडा,पंचम दिवस मां स्कंदमाता , षष्ठम दिवस मां कात्यायनी , सप्तम दिवस मां कालरात्रि , अष्टम दिवस मां महागौरी , नवमी के दिन मां सिद्धिदात्री देवी की पूजा होती हैं।

भव्य जगराता में झूमे श्रद्धालु

सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति ग्राम सोहागपुर द्वारा अष्टमी की रात श्याम दरबार म्यूजिकल ग्रुप कोरिया के द्वारा रात भर जागरण कर जगराते में झूमे नाचे भक्तगण, संरक्षकों ने बताया कि लगभग 20फिट की उंचाई की रावण भी बनाया गया है और वहीं स्थानीय कलाकारों के द्वारा हर रोज आरती व संगीत गाकर सभी खुशी से आंनद मय होकर झूमते हैं और साथ ही रामायण पाठ का आयोजन किया जाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.