Indian Republic News

महिला बाल विकास मंत्री जी के विधानसभा मे आंगनबाडीयों का हाल बेहाल

0

- Advertisement -

        खुलने एवं बंद होने का समय निर्धारित नहीं होने से मनमाने तरीके से खोला एवं बंद किया जा रहा है जिससे आम नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है 

  ज़ब महिला बाल विकास मंत्री जी के विधानसभा मे ये हाल है तो दूसरे विधानसभा मे क्या हाल होगा सोचने योग्य बाते है, जबकि मंत्री जी के द्वारा केवल कागजो मे ही  घोषणा किया जाता है जिसका धरातल मे कोई कार्य में कोई क्रियान्वन नहीं दीखता!

महिला बाल विकास विभाग की महतारी वंदन योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना, रेडी-टू-ईट, नोनी सुरक्षा योजना, शुचिता योजना, बाल सन्दर्भ योजना का लाभ सभी हितग्राहियों को मिले। उन्होंने महतारी वंदन योजना की सभी पात्र हितग्राहियों के बैंक खाते को आधार कार्ड के लिंक् कराने के निर्देश देते है एवं। गर्भवती, शिशुवती माताओं, बच्चों और किशोरी बालिकाओं का नियमित अंतराल पर स्वास्थ्य परीक्षण, टीकाकरण और वजन लेने जैसे। वहीं स्कूल पूर्व प्रारंभिक शिक्षा, पूरक पोषण आहार तथा पोषण एवं स्वास्थ्य शिक्षा को परिणाममूलक बनाने के लिए संवेदनशीलता के साथ दायित्व निर्वहन किये जाने के निर्देश देते है ।मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में सही लाभार्थी को लाभ मिले इस बात की पारदर्शिता रखें। आवेदन प्राप्त कर अधिकारी उसका सत्यापन करें ताकि वास्तविक व्यक्ति को लाभ मिले। हर जिले में अधिकारी को निर्देशित कर रहे हैं। फिर भी जनपद पंचायत भैया थान में आंगनबाड़ियों का यह हाल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.