Indian Republic News

प्रतापपुर के हाईस्कूल खेल मैदान में खंड स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक प्रतियोगिता की शुरुआत

0

- Advertisement -

प्रतापपुर
शुक्रवार को प्रतापपुर के हाईस्कूल खेल मैदान में खंड स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक प्रतियोगिता की शुरुआत मुख्य अतिथि राज्य योजना आयोग के अध्यक्ष डा प्रेम साय सिंह टेकाम, विशिष्ट अतिथि जनपद पंचायत अध्यक्ष जगत लाल आयम, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि संजीव श्रीवास्तव, कांग्रेस जिला महामंत्री इम्तियाज जफर, बीडीसी कमलेश राजवाड़े, सुरेश चक्रधारी, अनूप जायसवाल, निशंक शुक्ला, प्रियंकल तिवारी व मुमशाद खान की उपस्थिति में हुई।
प्रतियोगिता के शुभारंभ से पूर्व मुख्य अतिथि आयोग के अध्यक्ष डा टेकाम ने छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र पर दीप प्रज्वलित किया इसके उपरांत उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते हुए कबड्डी की दो टीमों के मध्य टास करवाकर प्रतियोगिता की शुरुआत की। प्रतियोगिता का समापन 21 अगस्त को किया जाएगा।
प्रतियोगिता के तहत खो-खो, कबड्डी, लंबी कूद, दौड़, रस्साकसी सहित विभिन्न प्रकार के खेलों का आयोजन किया गया जिसमें स्कूली छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का नारा देते हुए मुख्य अतिथि योजना आयोग के अध्यक्ष डा प्रेम साय सिंह टेकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक ने हमारे प्रदेश के पारंपरिक खेलों को पुनर्जीवित किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कुशल नेतृत्व के कारण आज छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में सभी उम्र के लोगों को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल रहा है। खासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोग इस ओलंपिक के महाकुंभ में पूरी दिलचस्पी के साथ भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने खेलों के अलावा छत्तीसगढ़ के पारंपरिक तीज त्यौहारों को भी पूरी प्राथमिकता दी है। आयोग के अध्यक्ष डा टेकाम ने कहा कि आप देख सकते हैं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ने अपने पांच वर्षों के कार्यकाल में शिक्षा से लेकर सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास कार्य किए हैं तथा अब कालेज में पढ़ने वाले ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र के छात्रों को आने जाने की निश्शुल्क सुविधा देने के लिए भूपेश सरकार बस सेवा भी शुरू करने जा रही है। कार्यक्रम को जनपद पंचायत अध्यक्ष जगत लाल आयम, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि संजीव श्रीवास्तव सहित अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया। मंच का संचालन बीआरपी राकेश मोहन मिश्रा ने किया। इस दौरान जनपद पंचायत सीईओ पारस राम पैकरा, बीईओ मुन्नू सिंह धुर्वे, पंचायत निरीक्षक राधेलाल पैकरा, शिक्षक, शिक्षिका व बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

निर्भीक होकर मतदान करने ली शपथ

कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत राज्य योजना आयोग के अध्यक्ष डा प्रेम साय सिंह टेकाम ने उपस्थित विशिष्ट अतिथियों, शिक्षक, शिक्षिका व छात्रों को किसी दबाव व प्रलोभन में आए बगैर पूरी निर्भीकता के साथ मतदान करने की शपथ दिलाई। इस दौरान छात्रों ने एक मानव श्रृंखला बनाकर भी लोगों को मतदान करने जागरूक किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.