Indian Republic News

दीपक सोनम साहू ने ’’न्योता भोज’’ कार्यक्रम अन्तर्गत रामानुजनगर के हाईस्कूल, मिडिल स्कूल व प्राथमिक शाला के बच्चों के साथ मनाया अपना जन्मदिन

0

- Advertisement -

सूरजपुर/IRN.24… शासन के मंशानुरूप एवं कलेक्टर श्री रोहित व्यास की पहल पर जिला पंचायत में पदस्थ प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के जिला समन्वयक दीपक साहू ने अपनी धर्मपत्नी का जन्मदिन संकुल केंद्र कोट, विकासखंड रामानुजनगर के हाईस्कूल, मिडिल स्कूल व प्राथमिक शाला के बच्चों के साथ मनाया। अपनी खुशियों को बच्चों के बीच बांटकर दोनो बहुत खुश हुए। बच्चों के बीच जाकर उन्हें पढ़ाई के लिए प्रेरित करने के साथ साथ रोज स्कूल आने तथा अध्यनन कर रहे विषयों से संबंधित प्रश्न किए। बच्चो में बहुत उत्साह दिखा। तत्पश्चात प्रधानमंत्री द्वारा ’’एक पेड़ मां के नाम’’ मुहिम के तहत् पौधारोपण किया गया तथा सबने मिलकर केक काटा व लंच किया। दीपक साहू इस संकुल के शाला प्रवेश उत्सव, वर्तमान में चल रहे पालक शिक्षक मेगा सम्मेलन के नोडल अधिकारी भी हैं।

न्योता भोजन कार्यक्रम का उद्देश्य समुदाय के बीच अपनेपन की भावना का विकास, भोजन के पोषक मूल्य में वृद्धि तथा सभी समुदाय वर्ग के बच्चों में समानता की भावना विकसित करना है। न्योता भोज की अवधारणा सामुदायिक भागीदारी पर आधारित है। जिसे किसी भी व्यक्ति/समुदाय द्वारा अपनी इच्छा से संस्था प्रमुख के अनुमति के बाद किया जा सकता है।कार्यक्रम में हाईस्कूल के प्रभारी प्राचार्य कमल किशोर पांडे सहित सभी शिक्षक व बच्चे उपस्थित रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.