Indian Republic News

जिले के सभी घरों में जल्द से जल्द शुरू करें जलआपूर्ति: कलेक्टर रोहित व्यास

0

- Advertisement -

पण्डो जनजातीय क्षेत्रों में हर घर जल आपूर्ति करें सुनिश्चित

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग अंतर्गत जल जीवन मिशन के कार्य प्रगति की हुई गहन समीक्षा

सूरजपुर/IRN.24…आज कलेक्टर रोहित व्यास के द्वारा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग अंतर्गत जलजीवन मिशन के कार्य प्रगति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने टंकी निर्माण कार्यों की प्रगति, घरों में जल आपूर्ति, कर वसूली आदि कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान पीएचई ईई प्रदीप खलखो, एसडीओ पी एच ई एवं क्रेडा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।    बैठक में कलेक्टर द्वारा जल जीवन मिशन के कार्यों को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान जल जीवन मिशन अंतर्गत कार्य प्रगति के संबंध में अभियंताओं द्वारा जानकारी मुहैया कराई गई । इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में निर्माण कार्यों की पूर्णता के संबंध में कलेक्टर श्री व्यास ने जानकारी ली और जिन क्षेत्रों में निर्माण कार्य पूरे होने के स्थित में हैं उनमें शीघ्रता लाकर पूर्ण करने के निर्देश दिए।    

  कलेक्टर श्री व्यास ने पेयजल की आपूर्ति को जिला प्रशासन की प्राथमिकता बताते हुए कहा कि हर घर जल की उपलब्धता में लापरवाही बरतने पर संबंधित पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित सभी अभियंताओं को मिशन के अंतर्गत निर्माण कार्यों में शीघ्रता लाने के लिए सभी संभव उपाय करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने पण्डो जनजाति क्षेत्रों में हर घर जल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।   

    उन्होंने जिले के  कार्यपालन अभियंता, एसडीओ, सब इंजीनियर सभी को जल जीवन मिशन अंतर्गत चल रहे कार्य की मॉनिटरिंग फील्ड में जाकर करने के निर्देश दिए। इसके साथ जिन क्षेत्रों में निर्माण कार्य पूरा हो चुका है उन क्षेत्रों में हर घर जल सर्टिफिकेट प्रदाय करने, जियो टैग करने एवं ग्राम पंचायत को चरणबद्ध रूप में हस्तांतरित करने एवं मासिक जलकर सरपंच एवं सचिवों द्वारा अनिवार्य वसूली करवाने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने जल जीवन मिशन अंतर्गत क्रेडा विभाग द्वारा सोलर इंस्टॉलेशन को लेकर प्रगति की जानकारी लेते हुए शीघ्र कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.