Indian Republic News

छत्तीसगढ़: महिला से हुई 24 लाख की धोखाधड़ी, विदेशी युवक गिरफ्तार.

0

- Advertisement -

रायपुर: पुलिस ने शनिवार को दिल्ली से एक 29 वर्षीय नाइजीरियाई व्यक्ति को गिरफ्तार किया और उसे एक सोशल मीडिया साइट पर फर्जी प्रोफाइल के माध्यम से डॉक्टर बन कर 24.96 लाख रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में यहां लाया। रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव बताया कि व्यक्ति दिल्ली में रहता है और उसने भारत भर में सैकड़ों महिलाओं को ठगने की बात स्वीकार की है.

एस पी यादव ने कहा कि महिला ने रायपुर के खमतराय थाने में शिकायत दर्ज कराई कि पिछले महीने फेसबुक पर उसकी आरोपी से दोस्ती हो गई। नाइजीरियाई ने महिला को बताया कि वह एक डॉक्टर है और मोबाइल और व्हाट्सएप के जरिए बातचीत करने लगा। उसने महिला से कहा कि उसने गिफ्ट आइटम का पार्सल भेजा है। उस व्यक्ति ने महिला से हवाई अड्डे के नाम पर 24.96 लाख रुपये और विदेशी मुद्रा के साथ-साथ अन्य शुल्कों के साथ भाग लेने का आग्रह किया। उसने आरोपियों के विभिन्न खाता नंबरों में पैसे का भुगतान किया।

जब महिला को लगा कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है तो वह पुलिस के पास गई। फेसबुक आईडी, मैसेज, मोबाइल और व्हाट्सएप और बैंक अकाउंट नंबरों के तकनीकी विश्लेषण के आधार पर पुलिस ने आरोपी की लोकेशन ट्रेस की और उसे दिल्ली के द्वारका से गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके पास से पांच लैपटॉप, 23 मोबाइल फोन, एक एटीएम कार्ड और एक पासपोर्ट बरामद किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.