Indian Republic News

करंजी पुलिस की लगातार कार्रवाई: नियमों का पालन नहीं करने वालों के विरुद्ध चलाया जा रहा लगातार अभियान

0

- Advertisement -

दतिमा मोड़(अनूप जायसवाल)- सूरजपुर पुलिस अधीक्षक आई कल्याण एलिसेला ने समस्त थाना-चौकी को सड़कों पर हो रही लगातार दुर्घटनाए जिसमें बिना हेलमेट व इंडिकेटर एवं साइड आईना न लगने, शराब पीकर वाहन चलाने, अत्यधिक तेज गति, तीन-चार सवारी चलने के वजह से लगातार हो रही दुर्घटनाओं, वाहनों में अनाधिकृत साइलेंसर और फटाखा जैसी आवाज निकालने वालो पर करंजी पुलिस द्वारा डोर टू डोर क्षेत्र के राई प्रतीक्षालय, नावापारा, खोपा चौक, दतिमा ओवर ब्रिज के समीप सघन जांच अभियान शुरू कर दिया है। नियमों की अनदेखी करने वाले पर चालानी कार्रवाई कर जुर्माना वसूला जा है।

वाहन चेकिंग के दौरान करंजी चौकी प्रभारी संजय गोस्वामी ने बताया कि बदमाशों के द्वारा बिना नंबर की बाइकों पर वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। नियमों का उल्लंघन व बिना दस्तावेजों के मिले वाहन चालकों पर कार्रवाई की जा रही है और आगे भी जारी रहेगी। यातायात व्यवस्था को सुगम व सुरक्षित बनाए रखने के लिए पुलिस का सहयोग करने के साथ यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाने की अपील की है। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करें, चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाएं, दोपहिया वाहन में तीन सवारी न बैठाएं, नाबालिग बच्चों को वाहन न दें, वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग न करें।

राहगीरों की भलाई के लिए चलाई जाती है वाहन चेकिंग

ज्ञात हो कि जब भी पुलिस के द्वारा सड़कों पर वाहन चेकिंग की जाती है तो राहगीरों के मन में कई सवाल उत्पन्न होती है और वे सोचा करते है कि पुलिस कमी निकालकर पैसे की डिमांड करेगी और वाहन रोककर परेशान करेगी। लेकिन यह कभी नहीं सोचा करते है की हमारे ही भलाई के लिए ही चेकिंग की जा रही है। राहगीर अपनी गलतियों को छुपाने के लिए कई तरह के रास्ते अपनाए करते हैं। लगातार हो रही दुर्घटनाओं में विराम कैसे लगे इसके लिए पुलिस नियमों का पालन कराने बीच-बीच में चेकिंग अभियान चलाया करती है और चलानी कार्रवाई की जाती है ताकि वह आगे नियमों का पालन करें और अपना जीवन सुरक्षित रखें।

लगातार जारी रहेगा अभियान- भारतेंदु

किसी भी सूरत में नियमों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चालकों की लापरवाही से सड़कों पर दुर्घटनाओं की संख्या में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हो रही है। पूरे जिले में वाहनो की चेकिंग की रही है। चालानी कार्रवाई कर समझाइश दी जा रही है आगे भी नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के लिए अभियान जारी रहेगा।

जेपी भारतेंदु
नगर पुलिस अधीक्षक, सूरजपुर।

Leave A Reply

Your email address will not be published.